HomeखेलSL vs NZ 2024 Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए...

SL vs NZ 2024 Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम ने किया एलान

श्रीलंका क्रिकेट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय स्क्वॉड का एलान कर दिया है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 18 सितंबर से हो रहा है। गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में यह सीरीज खेली जाएगी।

धनंजय डी सिल्वा की कप्तानी में ओशदा फर्नांडो की काफी समय बाद वापसी हुई है। वहीं, दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चांदीमेल जैसे अनुभवी प्लेयर्स को बरकरार रखा गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टेस्ट टीम में निशान मधुशंका को जगह नहीं मिली, जबकि सदीरा समरविक्रमा और ओशदा फर्नांडो की वापसी हुई है।

फर्नान्डो ने 2019 में टेस्ट डेब्यू किया था और 2023 से अब तक उन्होंने कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 122 और 80 रन की पारी खेली है। इस मैच में उनकी पारी की मदद से श्रीलंका ए टीम को जीत मिली।

समरविक्रमा हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया। उनसे उम्मीद है कि अगर उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया जाता है तो वह टीम के मिड ऑर्डर को मजबूती देने का काम कर सकते हैं।

रमेश मेंडिस को भी टीम में जगह मिली है, जिन्होंने 14 टेस्ट मैच खेलते हुए 63 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 6/70 का रहा।

टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम

धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, कामिंदु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, ओशादा फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वेंडरसे और मिलन रथनायके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़ें

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe