Homeराजनीतीआज दलित-वंचित, गरीब-आदिवासी और महिलाओं का मोदी पर भरोसा है

आज दलित-वंचित, गरीब-आदिवासी और महिलाओं का मोदी पर भरोसा है

जमशेदपुर। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को झारखंड के जमशेदपुर में चुनाव रैली में जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इससे पहले उन्होंने झारखंड का 6 नई वंदे भारत ट्रेनें के साथ 650 करोड़ से ज्यादा की रेलवे परियोजनओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने जमशेदपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जेएमएम के लोग बांग्लादेश के  रोहिंग्या के साथ हैं। इससे पहले खराब मौसम की वजह से पीएम मोदी तय समय पर जमशेदपुर नहीं पहुंच सके जिसकी वजह से उनका रोडशो नहीं हो सका। इस वजह से पीएम मोदी ने रांची से ही 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद वह जमशेदपुर पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया।
पीएम मोदी ने कहा कि बारिश कितनी ही तेज क्यों न हो, रुकावटें कितनी ही ज्यादा क्यों न हो, लेकिन कोई भी रुकावट मुझे आपसे अलग नहीं कर सकती। मैं आपके दर्शन किए बिना वापस नहीं जा सकता हूं, इसलिए सड़क मार्ग से ही आप सबके दर्शन करने यहां आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि क्रांति और बलिदानों की ये धरती, भगवान बिरसा मुंडा के तप, त्याग और आशीर्वाद की ये धरती..मैं झारखंड की इस महान धरती को प्रणाम करता हूं। आज करमा पूजा के उमंग के बीच यहां आने से पहले मुझे झारखंड को विकास की कई बड़ी सौगात देने का सौभाग्य भी मिला है। मैं आप सबको करमा पर्व की बधाई देता हूं।
झारखंड के निर्माण का बदला आज भी आरजेडी झारखंड से लेती है और कांग्रेस को तो झारखंड से नफरत ही है। ये जेएमएम वाले जिन्होंने आदिवासियों के वोट से अपनी राजनीति चमकाई, आज वो किसके साथ खड़े हैं? ये लोग आदिवासियों के जंगल जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ हैं। ये लोग बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं। इनके लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा के भीतर भी घुस गए हैं. जानते हैं ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि जेएमएम में कांग्रेस का भूत घुस गया है। जब किसी पार्टी में कांग्रेस का भूत घुस जाता है, तो तुष्टिकरण ही उस दल का इकलौता एजेंडा बन जाता है। पीएम ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस जैसे दलों को आपका वोट नहीं चाहिए। ये दल मजहब के नाम पर अपना वोट बैंक बनाना चाहते हैं। यही समय है, हमें इस खतरे को यहीं पर रोकना होगा।
पीएम मोदी ने चंपाई सोरेन का जिक्र करते हुए कहा कि जेएमएम के लिए आदिवासी समाज का सम्मान नहीं अपना सियासी फायदा सबसे ऊपर है। आज झारखंड का गरीब आदिवासी पूछ रहा है चंपई सोरेन आदिवासी नहीं थे क्या? वह एक गरीब परिवार से नहीं आते थे क्या? लेकिन जिस तरह उन्हें अपमानित किया गया, सीएम की कुर्सी पर कब्जा करने के लिए उन्हें अपमानित कर हटाया गया, उससे झारखंड के हर गरीब आदिवासी के दिल को चोट पहुंची है।
पीएम ने सीता सोरेन का जिक्र करते हुए कहा कि सीता सोरेन को जिस तरह परिवार से बेदखल किया गया उसे भी सबने देखा। लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था। पूरी जमात, षड़यंत्र, साजिशें, झूठ की इतनी बड़ी मशीनरी, देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें..लेकिन आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा है। मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद के लिए भी धन्यवाद देता हूं। आज देश के दलित-वंचित, गरीब-आदिवासी और महिलाओं का भरोसा मोदी पर है…आज युवाओं का भरोसा मोदी पर है, मध्यम वर्ग का भरोसा मोदी पर है। झारखंड और बीजेपी का रिश्ता…सिर्फ एक राजनीतिक रिश्ता नहीं है। ये रिश्ता दिल का है..ये रिश्ता अपनेपन का है। झारखंड का सपना बीजेपी का अपना सपना है।
विधानसभा चुनाव के लिए वोट मांगते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज भी बीजेपी केंद्र में रहकर झारखंड के विकास के लिए पूरे समर्पण और सेवाभाव से काम कर रही है। मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि आप राज्य सरकार में बीजेपी को मौका दीजिए। झारखंड के विकास के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़ें

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe