Homeव्यापारवेनम एफ5-एम रोडस्टर है अमेरिकी कंपनी की शानदार कार

वेनम एफ5-एम रोडस्टर है अमेरिकी कंपनी की शानदार कार

नई दिल्ली। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी हेनेसी स्पेशल व्हीकल्स  की नवीनतम पेशकश, वेनम एफ5-एम रोडस्टर है जो  कि सड़क पर फाइटर जेट जैसी खूबसूरती और अविश्वसनीय ताकत लेकर आई है। हेनेसी का दावा है कि वेनम एफ5-एम रोडस्टर अब तक की सबसे ताकतवर मैन्युअल ट्रांसमिशन कार है।यह कार केवल 12 यूनिट्स की लिमिटेड एडिशन में बनाई जा रही है, और इसकी कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये है। इसका डिजाइन पूरी तरह से कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है, जो इसे हल्का और मजबूत बनाता है। कार की छत एक फाइटर जेट की तरह ऊपर की ओर खुलती है, और इसमें केवल एक व्यक्ति के बैठने की जगह है, जो इसकी एकल सवारी के अनुभव को विशेष बनाता है।
 इसकी ताकत की बात करें तो वेनम एफ5-एम रोडस्टर में 6 ट्रांसमिशन फ्यूरी वी8 इंजन है, जो 1,817 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न करता है। इसके मुकाबले, एक डबल डेकर ट्रक का इंजन आमतौर पर 600 बीएचपी की शक्ति जनरेट करता है, जिससे यह कार ट्रक से तीन गुना ज्यादा ताकतवर साबित होती है। इसके अलावा, यह कार महज कुछ सेकंड में 357 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पकड़ सकती है, जो इसे सुपर-फास्ट बनाती है। कार के कॉकपिट को एल्यूमिनियम और कार्बन फाइबर से बनाया गया है, जिससे यह मजबूत होने के साथ-साथ हल्का भी है। गियर नॉब पर इस्तेमाल किए गए मैटेरियल की टच फिल को लेकर ड्राइवर को एक शानदार अनुभव मिलता है।
हेनेसी ने पहले ही वेनम एफ5 कूप की 24 यूनिट्स बाजार में उतारी हैं, और अब वेनम एफ5-एम रोडस्टर की सभी 12 यूनिट्स बिक चुकी हैं। हेनेसी के फाउंडर और सीईओ जॉन हेनेसी ने कहा, हम दुनिया की सबसे ताकतवर मैन्युअल कार पेश करके बेहद उत्साहित हैं। हमारी योजना इसकी 30 यूनिट्स बनाने की है, और हर कार की रंग योजना विशेष रूप से हर मालिक के लिए अलग होगी। कार की वायर्ड डिजाइन और एयरफ्लो को बेहतर बनाने के लिए इसमें 55 इंच की फिन भी लगाई गई है, जो इसे फाइटर जेट जैसा लुक देती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़ें

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe