Homeराजनीतीहरियाणा चुनाव में कांग्रेस की नई रणनीति, 3 नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की नई रणनीति, 3 नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रणनीतियों पर काम तेज कर दिया है। चुनाव के मद्देनजर प्रचार अभियान और रणनीति को और मजबूती प्रदान करने के लिए शनिवार को कांग्रेस ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए। पार्टी ने अजय माकन, अशोक गहलोत और प्रताप सिंह बाजवा को पर्यवेक्षक बनाया है।

अजय माकन, अशोक गहलोत और प्रताप सिंह बाजवा को जिम्मेदारी
अजय माकन राज्यसभा के सदस्य हैं। वह दिल्ली के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वर्तमान में राज्य में विधायक हैं। वहीं प्रताप सिंह बाजवा वर्तमान में पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अजय माकन, अशोक गहलोत और प्रताप सिंह बाजवा को तत्काल प्रभाव से एआईसीसी वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोटिंग
उल्लेखनीय है कि हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए 5 अक्टूबर को प्रदेश की सभी 90 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। नामांकन और नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा हो चुका है। नाम वापस लेने की आखिरी तारीख 16 सितंबर है। इसके बाद ही पता चल सकेगा कि अंत कितने उम्मीदवार मैदान में बचते हैं।    

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़ें

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe